MediaManch-No.1 News Media Portal
अपनी ख़बर मीडिया मंच को भेजें

मेल आई डी: newsmediamanch@gmail.com
News Flash                  आप अपनी खबर newsmediamanch@gmail.com पर मेल करें।    
MediaManch-No.1 News Media Portal
मीडिया मंच टॉप 20
उदाहरण
"वो गाली दे रहा था रहा लेकिन मैं ले नहीं रहा था "
विस्तार से
यादें
'सनसनी' के १० साल
विस्तार से
अनुभव
बहुत नाशुक्रा काम है समीक्षा करना
विस्तार से
वार्षिक फ़िल्म समीक्षा
साल 2013-मेरी पसंद की 12 फिल्में -अजय ब्रह्मात्‍मज
विस्तार से
न्यूज़ ज़ोन
नवभारत टाइम्स
बीबीसी हिंदी
नईदुनिया
हिंदुस्तान दैनिक
प्रभात ख़बर
दैनिक भास्कर
दैनिक जागरण
अमर उजाला
ब्लॉगर क्लब
नेपाल में पहली बार तीन दिवसीय अन्तरराष्‍ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन( Date : 12-09-2013)

नई दिल्‍ली। इंटरनेट से समूचे विश्‍व में सक्रियता आई है जो कि तीव्र प्रगति की एक अन्‍यतम मिसाल है। इसी दौर में विचारों के दौर को व्‍यापकता और सार्थकता मिली है। जिसमें ब्‍लॉगों की अहम् भूमिका है। सोशल मीडिया तो कल की बात है पर इन सबसे पहले ब्‍लॉगों का अविर्भाव हुआ है। सिर्फ 10 बरस की अत्‍यल्‍प अवधि में हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग ने अनेक कीर्तिमान स्‍थापित किए और उन्‍हें पहचान कर लखनऊ के सुपरिचित साहि‍त्‍यकार रवीन्‍द्र प्रभात ने इसमें उल्‍लेखनीय कार्य डाला।। उन्‍हीं में से एक कार्य हिन्‍दी ब्‍लॉगरों के लिए परिकल्‍पना सम्‍मान  की वृहद स्‍तर पर भारत की राजधानी दिल्‍ली में 51 विविध विधामयी हिंदी ब्‍लॉगरों को सम्‍मानित करने की शुरूआत रही। इस अवसर पर हिंदी ब्‍लॉगिंग पर प्रथम पुस्‍तक हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग : अभिव्‍यक्ति की नई क्रांति का संपादन अविनाश वाचस्‍पति और रवीन्‍द्र प्रभात के संपादन में किया गया।

2011 के लिए फिर से उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 51 हिंदी ब्‍लॉगरों को परिकल्‍पना सम्‍मान एवं अन्‍य कई श्रेणियों में सम्‍मानित किया गया। उसी कड़ी में इंटरनेशनल ब्‍लॉगर सम्‍मेलन नामक आयोजन आज 13 से 15 सितम्‍बर 2013 तक नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित किया गया है। सम्‍मेलन की अध्‍यक्षता नेपाल के महामहिम राष्‍ट्रपति श्री राम वरन यादव जी कर रहे हैं। मुख्‍य अतिथि पूर्व प्रधानमंत्री माननीय श्री पुष्प कमल दहल प्रचंड जी होंगे। विशिष्‍ट अतिथि मेलबोर्न के वरिष्‍ठ साहित्‍यकार हरिहर झा, नेपाल के वरिष्‍ठ साहित्‍यकार कुमुद अधिकारी, मुंबई के हिंदी फिल्‍म अभिनेता आलोक भारद्वाज और काठमांडू के चर्चित ब्‍लॉगर राजीव शंकर मिश्रा रहेंगे।

त्रि-दिवसीय इंटरनेशल ब्‍लॉगर सम्‍मेलन में परिकल्‍पना ब्‍लॉग गौरव सम्‍मान 2012 से नेपाल के महामहिम राष्‍ट्रपति सर्वश्री डॉ. अरविन्‍द मिश्र और सामूहिक ब्‍लॉग नुक्‍कड़ के मॉडरेटर तथा व्‍यंग्‍यकार अविनाश वाचस्‍पति को सम्‍मानित करेंगे। इसी क्रम में हिंदी सहित 41 अन्‍य भाषाई ब्‍लॉगरों को विविध सम्‍मानों से अलंकृत किया जाएगा। इस अवसर पर परिकल्‍पना समय पत्रिका के नेपाल अंक तथा कई पुस्‍तकों का लोकार्पण होगा। कार्यक्रम का जीवंत प्रसारण इंटरनेट के द्वारा पूरे विश्‍व में सोशल मीडिया साइटों पर किया जाएगा।

कार्यक्रम के संयोजक रवीन्‍द्र प्रभात ने बताया है कि हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग के सकारात्‍मक उपयोग संबंधी विभिन्‍न पहलुओं पर विमर्श किया जाएगा। साहित्‍य में ब्‍लॉगिंग की भूमिका, नई मीडिया के सामाजिक सरोकार, टूल्‍स और एग्रीगेटर्स पर महत्‍वपूर्ण चर्चाएं होंगी। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में साहित्य और संगीत की जुगलबंदी भी देखने को मिलेगीवहीं मुम्बई से आए अनेक कलाकार अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। अंत में कवि सम्‍मेलन और व्‍यंग्‍य रचनाओं के पाठ से यह कार्यक्रम संपन्‍न होगा। इसमें शिरकत करने वाले महत्‍वपूर्ण ब्‍लॉगर, कलाकार, कवियों और साहित्‍यकारों में सर्वश्री मनोज अबोध, संतोष त्रिवेदी, मनोज पाण्‍डेय, गिरीश पंकज, सिद्धेश्‍वर सिंह, मनोज भावुक,ललित शर्मानमिता राकेशविनय प्रजापतिचंडीदत्‍त शुक्‍लसंजीव तिवारीरमा द्विवेदीउमा सुवेदीसुमन पोखरेलरणधीर सिंह सुमन,जॉकिर अली रजनीशशाहनवाजबी एस पाबलाशैलेश भारतवासीडॉ. विनयदाससरोज सुमनअशोक कुमार गुप्‍ता और अविनाश वाचस्‍पति के नाम उल्‍लेखनीय हैं। कार्यक्रम का आयोजन काठमांडू के होटल रिव्यू प्रा0 लि0, थनैलकाठमाण्डू में किया गया है और यहीं पर विश्‍वभर से पधारे आगंतुकों के ठहरने की व्‍यवस्‍था की गई है।

ब्लॉगर क्लब



First << 1 2 3 4 5 >> Last



नमूना कॉपी पाने या वार्षिक सदस्यता के लिए संपर्क करें +91 9860135664 या samachar.visfot@gmail.com पर मेल करें.
Media Manch
मीडिया मतदान
Que.



Result
MediaManch-No.1 News Media Portal