MediaManch-No.1 News Media Portal
अपनी ख़बर मीडिया मंच को भेजें

मेल आई डी: newsmediamanch@gmail.com
News Flash                  आप अपनी खबर newsmediamanch@gmail.com पर मेल करें।    
MediaManch-No.1 News Media Portal
मीडिया मंच टॉप 20
उदाहरण
"वो गाली दे रहा था रहा लेकिन मैं ले नहीं रहा था "
विस्तार से
यादें
'सनसनी' के १० साल
विस्तार से
अनुभव
बहुत नाशुक्रा काम है समीक्षा करना
विस्तार से
वार्षिक फ़िल्म समीक्षा
साल 2013-मेरी पसंद की 12 फिल्में -अजय ब्रह्मात्‍मज
विस्तार से
न्यूज़ ज़ोन
नवभारत टाइम्स
बीबीसी हिंदी
नईदुनिया
हिंदुस्तान दैनिक
प्रभात ख़बर
दैनिक भास्कर
दैनिक जागरण
अमर उजाला
हलचल
पत्रकार सुशील पाठक हत्याकांड : संदिग्धों का होगा नार्को टेस्ट( Date : 27-02-2015)

-

बिलासपुर !   पत्रकार सुशील पाठक हत्याकाण्ड की जांच कर रे सीबीआई ने हाईकोर्ट के समक्ष पहली बार स्वीकार किया है कि वह आरोपियों के निकट पहुंच चुका है और कुछ संदिग्धों को गांधी नगर गुजरात ले जाकर उनका नार्कोटेस्ट कराना है जिसके लिए मई माह की तिथि मिली है। कोर्ट ने सीबीआई को नार्को टेस्ट मार्च मार्ह में कराने और उसकी रिपोर्ट अप्रैल में पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने यह भी कहा कि मई माह की जगह मार्च में नार्को टेस्ट करने गांधी नगर की एजेंसी को कोर्ट से आदेश भेज दिया जाएगा।
पत्रकार सुशील पाठक की हत्या प्रोफाइल होने के कारण हत्या के आरोपी 4 वर्ष बाद भी नहीं पकड़े जाने के खिलाफ स्व.पाठक की धर्मपत्नी सॅगीता पाठक और पे्रस क्लब की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।
हत्याकांड की जांच सीबीआई की टीम पिछले 3 वर्षों से कर रही है मगर हत्याकांडा का न तो कोई खुलासा सीबीआई द्वारा की जा रही है और न ही कोई आरोपी पकड़ा जा रहा है। इससे क्षुब्ध होकर दायर की गई। याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था।
याचिका पर बुधवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई के डीएसपी रिद्दपाल सिंह कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने कोर्ट के यह पूछे जाने पर कि जांच कहां तक किस स्टेज में पहुंची है, बताया कि हत्याकांड से जुड़े कुछ संदिग्धों को चिन्हित कर लिया गया है और उनका नार्को टेस्ट कराना है। कोर्ट ने पुन: पूछा कि क्या नार्को टेस्ट हो जाने के बाद आरोप पत्र न्यायालय में पेश करेंगे तो सीबीआई डीएसपी ने कहा कि हम अभी इस स्टेज में नहीं पहुंचे हैं कि चालान पेश कर सकें। संदिग्धों का नार्को टेस्ट कब कराएंगे पूछे जाने पर डीएसपी रिद्दपाल सिंह ने बताया कि गांधी नगर गुजरात जहां नार्को टेस्ट होता है वहां से 11 से 16 मई की तिथि मिली है।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा द्वारा नार्को टेस्ट के लिए देरी पर आपत्ति जताए जाने पर कोर्ट ने सीबीआई डीएसपी से पूछा कि यदि नार्को टेस्ट के लिए शीघ्र तिथि दिला दी जाए तो कोई आपत्ति तो नहीं होगी? डीएसपी द्वारा आपत्ति नहीं होने कहने पर कोर्ट ने उनसे कहा कि नार्को टेस्ट मार्च में करने गांधी नगर की एजेंसी को हम कह देते हैं उसके बाद अगली सुनवाई 9 अप्रैल को नार्को टेस्ट की रिपोर्ट तथा अब तक की गई जांच की पूरी जानकारी कोर्ट में पेश करें।
गांधी नगर की रिपोर्ट में ज्यादा विश्वसनीयता
संदिग्धों, अपराधियों का नार्को टेस्ट करवाने के लिए वैसे तो देश के कई शहरों में व्यवस्था है लेकिन सीबीआई तथा अन्य प्रमुख जांच एजेंसियां गांधी नगर गुजरात में कराए गए नार्को टेस्ट की रिपोर्ट को ज्यादा विश्वसनीय मानते हैं। यही कारण है कि सीबीआई पत्रकार सुशील पाठक हत्याकांड के चिन्हित संदिग्धों का नार्को टेस्ट गांधी नगर में कराना चाह रहे हैं।
नाम संस्था का उल्लेख नहीं
हाईकोर्ट में सीबीआई ने संदिग्धों का नार्को टेस्ट कराए जाने की जानकारी तो दी मगर उन संदिग्धों का नाम व संख्या के बारे में कोई भी उल्लेख सीबीआई ने नहीं किया है।साभार : देशबन्धु 
हलचल



First << 1 2 3 4 5 >> Last



नमूना कॉपी पाने या वार्षिक सदस्यता के लिए संपर्क करें +91 9860135664 या samachar.visfot@gmail.com पर मेल करें.
Media Manch
मीडिया मतदान
Que.



Result
MediaManch-No.1 News Media Portal